Breaking News

‘कोई इस भ्रम में हैं कि…’, हावड़ा हिंसा पर बंगाल के गर्वनर का कड़ा संदेश, ममता सरकार से रिपोर्ट तलब की

हावड़ा. पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी के मौके पर हुई हिंसा को लेकर बीजेपी ममता सरकार पर हमलावर है. इस बीच गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यपाल सीवी आनंद बोस को फोन कर स्थिति की जानकारी ली है. इसके बाद गवर्नर आनंद बोस ने कहा कि स्थिति की समीक्षा के लिए उन्होंने सीएम ममता बनर्जी से बात की है. उन्होंने राज्य सरकार को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया कि उपद्रवियों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाए. राज्यपाल ने इस मामले में सरकार से सख्त कदम उठाने के साथ ही रिपोर्ट तलब की है.

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा, ‘जो लोग इस भ्रम में हिंसा का सहारा लेते हैं कि वे लोगों को धोखा दे सकते हैं, उन्हें जल्द ही एहसास होगा कि वे मूर्खों के स्वर्ग में हैं. दोषियों को पकड़कर कानून के सामने लाने के लिए प्रभावी और ठोस कार्रवाई होगी.’ उन्होंने कहा कि उपद्रवियों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाए. इस पर मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि इस तरह की आपराधिक धमकी की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए सख्त और निर्णायक कार्रवाई की जाएगी.

​हावड़ा में धारा 144 लागू
राज्यपाल की सीएम से हुई बात के बाद गृह सचिव ने राज्यपाल से मुलाकात की और हिंसा में शामिल लोगों की जांच करते हुए कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया. राज्यपाल ने इस मामले में कार्रवाई को लेकर रिपोर्ट भी मांगी है. राज्यपाल ने राजभवन द्वारा स्थिति की वास्तविक समय निगरानी का आदेश दिया और इसके लिए एक विशेष प्रकोष्ठ का गठन किया. वहीं, हावड़ा के हिंसा प्रभावित इलाके में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है.

Tags: Amit shah, Howrah news, Mamta Banarjee, West bengal news, West Bengal Violence

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *