Breaking News

‘सरेंडर होना चाहता है तो…’, अमृतपाल को डीसीपी की नसीहत, होशियारपुर के गांव में सर्च ऑपरेशन जारी

होशियारपुर. पंजाब पुलिस ने अलगाववादी अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) की तलाश का दायरा होशियारपुर जिले में डेरों और अन्य संभावित ठिकानों तक बढ़ा दिया, जहां तीन दिन पहले कुछ संदिग्धों ने पीछा किए जाने के बाद अपनी कार छोड़ दी थी. पुलिस सूत्रों ने बताया कि प्रमुख सड़कों पर बैरिकेड लगा दिए गए हैं और मरनाइयां और आसपास के गांवों में सभी गाड़ियों की गहन तलाशी ली जा रही है. उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मी कई गांवों में डेरा, रिहायशी जगहों, नलकूपों के पास बने छोटे कमरों और यहां तक कि पशुओं के लिए बनाए गए ठिकानों की भी तलाशी ले रहे हैं.

वहीं इस मामले में अमृतसर के डीसीपी (लॉ एंड ऑर्डर) परमिंदर सिंह भंडाल ने कहा है, अमृतपाल के फरार होने के चलते पूरा पंजाब अलर्ट पर है. हम पंजाब के होशियारपुर के उसी गुरुद्वारे के बाहर मौजूद जहां, दावा किया जा रहा है कि अमृतपाल अपने दोस्त पप्पलप्रीत और ड्राइवर जोगा के साथ इनोवा गाड़ी छोड़कर फरार हो गया था. इस गांव के हर नाके हर चौराहे पर सीमा सुरक्षा बल के जवान और पैरामिलट्री फोर्स तैनात की गई है जिससे गांव का माहौल खराब ना हो.

हर 200 मीटर पर पैरामिलिट्री तैनात
भंडाल ने बताया कि होशियारपुर के मरनाइयां गांव में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. हर 200 मीटर पर पैरामिलिट्री तैनात है. दावा किया जा रहा है होशियारपुर के आसपास ही अमृतपाल कहीं छिपा हो सकता है इसलिए हर गाड़ी की चेकिंग की जा रही और हर संदिग्ध से पूछताछ की जा रही है. उन्होंने बताया कि पुलिस अपनी तरफ से कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती मतलब अमृतपाल को पकड़ने की पूरी तैयारी कर ली गई है.

अमृतपाल 18 मार्च को उसके संगठन ‘‘वारिस पंजाब द’’ पर पुलिस की कार्रवाई के बाद से फरार है. हालांकि, पिछले तीन दिन में वह दो कथित वीडियो में दिखा है और एक ऑडियो क्लिप सोशल मीडिया में जारी हुआ है.

नवीनतम वीडियो में, खालिस्तान समर्थक अलगाववादी ने जोर दिया कि वह भगोड़ा नहीं है और जल्द ही सामने आएगा. अमृतपाल ने ऑडियो क्लिप में, उन अटकलों को खारिज कर दिया कि वह अपने आत्मसमर्पण को लेकर बातचीत कर रहा है.

पुलिस ने अमृतपाल को पकड़ने के लिए मंगलवार रात होशियारपुर जिले में अभियान शुरू किया. अमृतपाल और उसके सहयोगियों के वहां होने की जानकारी के बाद यह अभियान शुरू किया गया.

Tags: Amritpal Singh, Punjab Police

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *