Breaking News

ChatGPT का खुमार: एलन मस्क की टीम भी बनाएगी AI चैटबॉट, DeepMind के एक्सपर्ट से चल रही बात

Elon Musk

Elon Musk
– फोटो : thechainsaw

विस्तार

एआई टूल ChatGPT की दीवानगी पूरी दुनिया के सिर पर चढ़कर बोल रही है। ChatGPT के आने के बाद से ही माइक्रोसॉफ्ट से लेकर गूगल तक ChatGPT की तरह ही एआई चैटटूल बनान के लिए काम कर रही हैं। अब दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क भी ChatGPT जैसा एआई टूल तैयार करने जा रहे हैं। इसके लिए एलन मस्क DeepMind के रिसर्चर से बातचीत कर रहे हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक टेस्ला और ट्विटर के प्रमुख मस्क एक शोधकर्ता इगोर बाबुस्किन को नौकरी पर रख रहे हैं, जिन्होंने हाल ही में अल्फाबेट की डीपमाइंड एआई टीम से इस्तीफा दिया है। वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एलन मस्क ने 2015 में सिलिकॉन वैली के निवेशक सैम ऑल्टमैन के साथ OpenAI की शुरुआती की थी और इसी स्टार्टअप ने चैटजीपीटी को तैयार किया है। एलन मस्क ने 2018 में अपना बोर्ड छोड़ दिया था।

एलन मस्क और बाबुस्किन ने एआई रिसर्च को आगे बढ़ाने के लिए एक टीम बनाने को लेकर चर्चा की है, लेकिन यह प्लान अभी भी शुरुआती चरण में है। रिपोर्ट में कहा गया है कि बाबुस्किन ने इस प्लान पर आधिकारिक तौर पर मस्क से हस्ताक्षर नहीं लिए हैं। एलन मस्क ने इस रिपोर्ट पर अभी तक कुछ नहीं कहा है।

चीन की Baidu भी चैटजीपीटी को टक्कर देने के लिए अपने सर्च इंजन के लिए एर्नी बॉट पर काम कर रही है। इस हफ्ते की शुरुआत में, Baidu के सीईओ ने कहा कि कंपनी अपने सर्च इंजन का “क्रांतिकारी” एडिशन जल्द ही पेश करेगी जिसमें चैटजीपीटी जैसे एप एर्नी बॉट का सपोर्ट होगा।

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *