Breaking News

लॉन्च से पहले ही लीक हो गई हुंडई की नई कार, छिपाकर रखा था बेहतरीन डिजाइन, तारीख भी आ गई सामने

हाइलाइट्स

हुंडई वर्ना का नया मॉडल एक स्लीक डिजाइन के साथ आएगा.
हुंडई इंडिया की वर्ना को ग्लोबल मार्केट में एक्सेंट नाम से बेचती है.
सेडान में बोनट की चौड़ाई को स्ट्रेच करते हुए एक DRL बार भी होगा.

Hyundai Verna 2023: हुंडई मोटर अगले महीने भारत में नई जनरेशन Verna लॉन्च करने जा रही है. होंडा सिटी, मारुति सियाज, वोक्सवैगन वर्टस और स्कोडा स्लाविया की टक्कर में आने वाली कॉम्पैक्ट सेडान अब नए अवतार में आ रही है. कंपनी नए अवतार से ऑफिशियली 21 मार्च को पर्दा उठाएगी. नई हुंडई वर्ना को कई बदलावों के साथ लॉन्च किया जाएगा. सोशल मीडिया पर लीक तस्वीरों से पता चलता है कि वर्ना के डिजाइन में भारी बदलाव किया गया है. हुंडई ने इससे पहले एक टीजर भी शेयर किया था, जिसमें सेडान को हेडलाइट्स, DRL और टेललाइट के नए सेट के साथ देखा गया.

हुंडई वर्ना का नया मॉडल मौजूदा मॉडल की तुलना में एक स्लीक डिजाइन के साथ आएगा. कोरिया में ली गई लीक हुई तस्वीरें नई एक्सेंट सेडान की हैं. हुंडई इंडिया की वर्ना को ग्लोबल मार्केट में इसी नाम से बेचती है. तस्वीरों में पैरामीट्रिक डिजाइन के साथ नया ग्रिल दिखाया गया है. यह नई पीढ़ी के हुंडई मॉडल जैसे वेन्यू या टक्सन पर देखे गए लोगों की तरह नहीं है. ग्रिल दोनों छोर पर शार्प एलईडी हैडलाइट्स के एक सेट से घिरा हुआ है. हुंडई की ओर से कुछ दिन पहले शेयर किए गए टीजर के मुताबिक, सेडान में बोनट की चौड़ाई को स्ट्रेच करते हुए एक DRL बार भी होगा.

hyundai verna 2023 launch date, hyundai verna 2023 diesel, hyundai verna 2023 india, hyundai verna 2023 booking, hyundai verna 2023 teaser,   honda city price, honda city car, honda city 6th generation, honda city price on road, maruti ciaz on road price, maruti ciaz price, maruti ciaz mileage, maruti ciaz top model price, ciaz diesel price, ciaz diesel mileage

यह फोटो कोरिया में लीक हुई है. (फोटो साभार: Instagram/cars_world)

ये भी पढ़ें- Baleno, i20 लेकर का क्या करोगे, 6 लाख में ये गाड़ी खरीदो और 15 साल मौज करो, हमेशा रहोगे टेंशन फ्री

कैसा होगा नई कार का डिजाइन
हुंडई ने अलॉय व्हील डिजाइन को भी अपडेट किया है. किनारों पर कट और क्रीज ए-पिलर से शुरू होते हैं और लगभग सी-पिलर तक जाते हैं. पीछे की तरफ हुंडई ने बूट की चौड़ाई में चलने वाली लाइट बार के साथ एलईडी टेल लाइट्स का एक नया सेट जोड़ा है. नई हुंडई वर्ना भी एक सनरूफ के साथ आएगी, जैसा कि लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है.

ये भी पढ़ें-  ‘ठोस लोहा’ के नाम से प्रसिद्ध ये है गाड़ी, खींच रही मारुति के ग्राहक, खरीदने के बाद आपको भी होगा गर्व

अब ज्यादा पावरफुल होगा इंजन
नई हुंडई वर्ना, जिसे 4 वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा एक 1.5 टर्बो GDi पेट्रोल इंजन के साथ आएगी. यह मॉडल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा होगा. 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन वर्तमान में कई हुंडई की गाड़ियों में मिलता है. यह इंजन 113 बीएचपी की पावर और 144 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है. उम्मीद की जा रही है कि हुंडई अन्य नई सुविधाओं के अलावा वर्ना में ADAS जैसे फीचर्स भी जोड़ेगी.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car, Car Bike News, Hyundai

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *