Breaking News

Andhra Pradesh: तिरुपति में एप्पल की सप्लायर कंपनी फॉक्सलिंक के संयंत्र में लगी आग, प्रोडक्शन बाधित

Fire at Foxlink facility

Fire at Foxlink facility
– फोटो : ANI

विस्तार

टेक दिग्गज एप्पल की सप्लायर कंपनी फॉक्सलिंक के आंध्र प्रदेश के तिरुपति में स्थित विनिर्माण संयंत्र में सोमवार को भीषण आग लग गई, जिसके कारण उत्पादन रोक दिया गया है। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पुलिस ने कहा कि जिंकलामिट्टा गांव में संयंत्र में काम कर रहे करीब 750 लोग आग लगने के फौरन बाद बाहर निकलने में सफल रहे। फॉक्सलिंक कंपनी एप्पल के लिए केबल की आपूर्ति करती है।

पुलिस द्वारा साझा की गई विनिर्माण संयंत्र की तस्वीरों में शेड से घना धुआं निकलता दिखाई दे रहा है। अधिकारियों ने बताया कि संयंत्र में रखे फाइबर, शीट और स्पंज के कारण आग तेजी से फैली और पूरी संयंत्र को अपनी चपेट में ले लिया। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। रेनिगुंटा के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) ए. रामचंद्र ने बताया कि दोपहर करीब 1:15 बजे फॉक्सलिंक के विनिर्माण संयंत्र में आग लग गई, जहां केबल का निर्माण किया जाता है।

डीएसपी ने कहा कि दमकल गाड़ियों के घटनास्थल पर समय पर पहुंचने के कारण आग एक शेड तक ही सीमित रही। अन्य दो शेड्स में नहीं फैली, जिसमें भोजनालय और रसोई घर थे। उन्होंने कहा कि तीनों में सबसे बड़ा शेड आग से जल गया। जबकि अन्य दो सुरक्षित हैं। सबसे बड़ा शेड में सारा उत्पादन होता है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि कंपनी ने अभी तक आधिकारिक शिकायत दर्ज नहीं कराई है। कंपनी अभी नुकसान का आकलन कर रही है।




About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *