Breaking News

मिसाल: मुस्लिम महिला ने कराया अखंड रामायण का पाठ, भंडारे में पहुंचे कई गांवों के लोग

रिपोर्ट- सुनील रजक

शिवपुरी के ग्राम नदना में अखंड रामायण अनूठा रहा. यहां मुस्लिम महिला सरपंच और उनके परिवार ने मिलकर अखंड रामायण का पाठ करवाया और इसकी समाप्ति पर प्रसाद के रूप में विशाल भंडारा हुआ. इस भंडारे में हज़ारों कीसंख्या में श्रद्धालु शामिल हुए. यह पहली बार था कि रामायण पाठ के बाद सभी धर्म के लोग भंडारे में शामिल हुए थे.

जानकारी के अनुसार पिछोर के नदना तहसील से अभी हाल ही में तमन्ना खान सरपंच चुनी गई हैं. पद मिलने की खुशी में सरपंच तमन्ना खान ने सबका शुक्रिया अदा करने के लिए अपनी पंचायत में अखंड रामायण पाठ का आयोजन करने का फैसला किया था. यह आयोजन ग्राम नंदना में काली माता मंदिर पर रखा गया. साथ ही भंडारे का आयोजन भी किया गया.

पूरा मुस्लिम परिवार रामायण में रहा शामिल

अखंड रामायण पाठ के आयोजकों में सरपंच तमन्ना खान के साथ पूरा खान परिवार शामिल रहा. इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि​ पिछोर विधायक केपी सिंह रहे. इस पूरे अखंड रामायण कथा में नदना तहसील के साथ ही आसपास के गांवों से पांच से छह हज़ार लोग शामिल हुए. इस अनोखे आयोजन की जानकारी मिलते ही दूर-दूर से लोग कथा में पहुंचे.

गणेशाय नमः से कार्ड की शुरुआत की

मुस्लिम सरपंच द्वारा इस कार्यक्रम के लिए विधिवत रूप से कार्ड भी छपवाए गए थे, जिसमें सबसे पहले श्री गणेशाय नम: लिखवाया गया. अखंड रामायण कथा का आयोजन 29 जनवरी को श्री गणेश पूजन के साथ शुरू हुआ, जिसके बाद 24 घंटे का रामायण पाठ किया गया. कार्यक्रम में हवन पूजन एवं भंडारा 30 जनवरी को हुआ. भंडारे में शामिल हुए 8 से 10 हज़ार लोगों में लगभग सभी धर्मों के लोगों ने शिरकत की.

Tags: Mp news, Shivpuri News

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *