Breaking News

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर विरोध! AAP और BRS करेगी बहिष्कार, मल्लिकार्जुन खरगे सहित कई कांग्रेस सांसद भी नहीं रहेंगे मौजूद

हाइलाइट्स

बजट सत्र से पहले राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू अभिभाषण देंगी.
आम आदमी पार्टी और भारत राष्ट्र समिति ने राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करने का फैसला किया है.

श्रीनगर. बजट सत्र (Budget Session) आज से शुरू हो रहा है. सत्र के पहले दिन राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अभिभाषण (President address Parliament) होगा. इस दौरान कांग्रेस के कई बड़े नेता संसद में मौजूद नहीं होंगे. वहीं आम आदमी पार्टी (Aam Admi Party) और बीआरएस (BRS Boycott President Address) ने राष्ट्रपति के अभिभाषण का विरोध करने का फैसला किया है. कांग्रेस ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया कि श्रीनगर से उड़ानों में विलंब के कारण पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और उसके कई अन्य सांसद बजट सत्र के पहले दिन होने वाले राष्ट्रपति के अभिभाषण के अवसर पर उपस्थित नहीं रह सकेंगे.

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर दी जानकारी
पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. जयराम रमेश ने कहा, “खराब मौसम के चलते श्रीनगर हवाई अड्डे से उड़ानों में विलंब हो रहा है। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष खरगे जी और कांग्रेस के कई अन्य सांसद दोनों सदनों की बैठक में होने जा रहे राष्ट्रपति के अभिभाषण में मौजूद नहीं रह सकेंगे.” संसद का बजट सत्र आज से शुरू हो रहा है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में अपना पहला अभिभाषण देंगी.

दोनों पार्टियों ने कहा- राष्ट्रपति के पद का सम्मान करते हैं
भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के नेता के. केशव राव ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार के ‘‘शासन के सभी मोर्चों पर विफलता’’ के विरोध में उनकी पार्टी संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति के अभिभाषण का बहिष्कार करेगी. आम आदमी पार्टी (आप) ने भी अभिभाषण का बहिष्कार करने की बात कही है. राव और सिंह दोनों ने स्पष्ट किया कि वे और उनकी पार्टियां राष्ट्रपति और राष्ट्रपति के पद का सम्मान करती हैं, लेकिन केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार के विरोध में अभिभाषण का बहिष्कार कर रही है.

BRS और AAP ने राष्ट्रपति के अभिभाषण का विरोध करने का किया फैसला
राज्यसभा में भारत राष्ट्र समिति के सदन के नेता राव ने कहा कि उनकी पार्टी ‘शासन के सभी मोर्चों पर केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली राजग (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) सरकार की विफलता के विरोध में बहिष्कार कर रही है.’ उन्होंने कहा कि ‘आप’ भी बीआरएस के बहिष्कार का समर्थन करेगी. ‘आप’ के नेता एवं सांसद संजय सिंह ने कहा, ‘राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के पूरे सम्मान के साथ, हम संसद के संयुक्त सत्र का बहिष्कार कर रहे हैं क्योंकि सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही है और उसने अपने वादों को पूरा नहीं किया है.’

आज से शुरू है बजट सत्र
संसद का बजट सत्र आज से शुरू हो रहा है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में अपना पहला अभिभाषण देंगी. बजट सत्र का पहला चरण 13 फरवरी तक चलेगा और दूसरा चरण 13 मार्च से शुरू होकर छह अप्रैल तक चलेगा. बजट सत्र के दौरान 27 बैठक होंगी.

Tags: Aam aadmi party, Budget session, Congress

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *