Breaking News

दिल्ली में एक ही प्रॉपर्टी 3 लोगों को बेची और लगा दिया 34 करोड़ का चूना, पढ़िए कैसे दिया इतनी बड़ी ठगी को अंजाम

नई दिल्ली: वसंत विहार इलाके में अपनी प्रॉपर्टी बेचने का झांसा देकर एक प्रॉपर्टी डीलर ने 34 करोड़ रुपये की ठगी को अंजाम दिया। दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने आरोपी ललित मोदी (57) को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी मूल रूप से राजस्थान का रहने वाला है, जो दिल्ली में प्रॉपर्टी डीलिंग और रियल एस्टेट का कारोबार कर रहा था। आरोपी ने एक ही प्रॉपर्टी को कई लोगों को बेचकर इस ठगी को अंजाम दिया।

डीसीपी जितेंद्र मीणा ने बताया कि पीड़ित राजेश गुप्ता ने वसंत विहार पश्चिमी मार्ग स्थित एक प्रॉपर्टी ललित मोदी से खरीदने का सौदा किया था। इसने 2009 में पैसों की जरूरत बताते हुए इसे 35 करोड़ रुपये में बेचने का ऑफर दिया। कंपनी ने उसके खाते में 2009 से 2015 तक 34 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए थे। लेकिन वो बाद में प्रॉपर्टी ट्रांसफर करने से मुकर गया और पावर ऑफ अटॉर्नी भी कैंसल कर दी। इसके बाद पैसे भी देने से इनकार करने लगा।

इसके बाद आरोपी दूसरी पार्टी के साथ सेल एग्रीमेंट कर लिया। पीड़ित राजेश गुप्ता की कंपनी ने कोर्ट में गुहार लगाई, जिसके निर्देश पर आर्थिक अपराध शाखा ने 24 दिसंबर 2018 में कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने तफ्तीश की तो पता चला कि आरोपी ने एक ही प्रॉपर्टी के तीन अलग-अलग लोगों से सेल एग्रीमेंट कर रखे हैं। तीनों से पैसे लेने के बावजूद प्रॉपर्टी उनके नाम नहीं की और पैसा भी हड़प लिया। फरेंसिक जांच में ललित मोदी के जुर्म करने की पुष्टि हुई। पुलिस टीम ने इसे 26 दिसंबर को अरेस्ट कर लिया।

About dp

Check Also

दिल्ली की आंगनबाड़ी मे काम करनें वाली महिलाओं के लिए केजरीवाल सरकार की एक ख़ास पहल

इन दिनों दिल्ली सरकार ने जनता की सुविधा के लिए कई योजनाएं चलाई हुईं हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *