Breaking News

महाठग सुकेश से जैकलीन को मिलाने वाली पिंकी ईरानी कौन है जिसे दिल्ली पुलिस ने किया है गिरफ्तार

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने ठग सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े जबरन वसूली मामले में पिंकी ईरानी को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बताया कि पिंकी ईरानी ने ही कथित तौर पर अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज का ठग सुकेश चंद्रशेखर से परिचय कराया था। दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा ने कहा कि मुंबई निवासी ईरानी, आर्थिक अपराध शाखा (EOW) कार्यालय में जांच में शामिल हुई हैं।

3 दिन की पुलिस हिरासत में भेजी गईं पिंकी ईरानी
नलवा ने कहा, ‘ईरानी के खिलाफ पर्याप्त सबूत होने के बाद उसे इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है और अदालत में पेश किया गया है, जहां से उसे तीन दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। आगे की जांच जारी है।’ दिल्ली की एक अदालत ने चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के धनशोधन मामले में अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को मंगलवार को यह कहते हुए नियमित जमानत दे दी कि आरोपी को जांच के दौरान गिरफ्तार नहीं किया गया था, इसलिए यह जमानत देने का मामला बनता है।

कौन हैं पिंकी ईरानी
200 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रहे अधिकारियों ने पिंकी ईरानी के बारे में तफ्शील से जानकारी दी है। अधिकारियों ने बताया कि पिंकी ईरानी सुकेश चंद्रशेखर से जैकलीन फर्नांडिज समेत अन्य अभिनेत्रियों को मिलाने का काम करती थी। पिंकी पहले पेशे से टीवी एंकर हुआ करती थी। उसकी बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियों से पहचान और अच्छी दोस्ती थी। अधिकारियों ने आगे बताया कि पिंकी ही सुकेश की तरफ से अभिनेत्रियों को गिफ्ट देने का काम किया करती थी। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने बताया कि चार्जशीट के मुताबिक, पिंकी ईरानी ने ही जैकलीन फर्नांडिज को हीरे की अंगूठी दी थी।

ईओडब्ल्यू ने जैक्लीन से सिंतबर में की थी पूछताछ
ईओडब्ल्यू ने जबरन वसूली मामले में फर्नांडीज से सितंबर में पूछताछ की थी। फिलहाल जेल में बंद चंद्रशेखर पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह जैसे हाई-प्रोफाइल व्यक्तियों सहित कई लोगों को धोखा देने का आरोप है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चंद्रशेखर से जुड़े करोड़ों रुपये के धनशोधन मामले में फर्नांडीज को एक आरोपी के रूप में नामित करते हुए 17 अगस्त को आरोप पत्र दायर किया था। ईडी के मुताबिक, फर्नांडीज और एक अन्य बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही ने चंद्रशेखर से लग्जरी कार और अन्य महंगे उपहार प्राप्त किए थे।

About dp

Check Also

दिल्ली की आंगनबाड़ी मे काम करनें वाली महिलाओं के लिए केजरीवाल सरकार की एक ख़ास पहल

इन दिनों दिल्ली सरकार ने जनता की सुविधा के लिए कई योजनाएं चलाई हुईं हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *