Categories: Delhi

Delhi Crime News: CBI ऑफिसर हूं… मैट्रिमोनियल साइट पर मिले शख्‍स ने महिला को फंसाया, जानिए पूरा मामला

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने ‘मैट्रिमोनियल’ (विवाह संबंधी) पोर्टल पर खुद को भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारी बताकर एक महिला से ठगी करने के आरोप में 38 वर्षीय शख्स को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सोमवार को बताया कि आरोपी की पहचान रोहिणी सेक्टर-19 निवासी मयंक कपूर के तौर पर हुई है।एक महिला ने शुक्रवार को एक स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में महिला ने कहा कि उनकी मई में ‘मैट्रिमोनियल’ वेबसाइट के जरिए कपूर से मुलाकात हुई थी।

कपूर ने खुद को सीबीआई में संयुक्त निदेशक बताया था और कहा था कि उसे आतंकवाद रोधी दस्ते, राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआई) और रिसर्च एंड एनालिसिस विंग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। महिला के मुताबिक, कपूर ने उन्हें बताया कि वह 50-70 लाख रुपये सालाना कमाता है और अपना पहचान पत्र दिखाया जिसमें उल्लेख था कि वह सीबीआई का विशेष अधिकारी है।

पुलिस के मुताबिक, कपूर ने इंटरनेट से सीबीआई के अधिकारी का पहचान पत्र डाउनलोड किया था और महिला के साथ ठगी करने के लिए उसमें छेड़छाड़ की थी। शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि कपूर ने उनसे कहा कि सतर्कता जांच की वजह से उसके खातों से पैसा निकालने पर रोक है और उसे पैसों की जरूरत है। इस तरह उसने महिला से डेढ़ लाख रुपये उधार ले लिए।

पुलिस ने बताया कि जब महिला को कपूर की असलियत का पता चला तो उन्होंने उसका नंबर ब्लॉक कर दिया। पुलिस के मुताबिक, इससे कपूर गुस्सा हो गया और उसने उनकी निजी तस्वीरें उनके पड़ोसियों के साथ कथित रूप से साझा कीं और उन्हें धमकियां दीं। पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) प्रणव तयाल ने बताया कि कपूर को रोहिणी सेक्टर-15 के एक पार्क से गिरफ्तार किया गया है।

डीसीपी ने बताया कि कपूर 2013 में एक महिला को लेकर चला गया था और फिर उससे शादी कर ली थी। शादी के बाद दोनों वजीराबाद इलाके में रह रहे थे। 2014 में महिला ने उसके खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया और 2017 में उनका तलाक हो गया था। तब से ही वह डेटिंग ऐप और ‘मैट्रिमोनियल’ वेबसाइट पर अपनी प्रोफाइल बना रहा है। साल 2019 में उसने कथित रूप से इसी तरह से मुंबई की रहने वाली एक अन्य महिला के साथ ठगी की थी और वहां उसके खिलाफ मामला दर्ज है।

Recent Posts

छत्तीसगढ़ सरकार का महत्वपूर्ण ऐलान: आरोपियों को सरकारी नौकरियों से प्रतिबंध

आज पूरे हिंदुस्तान में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस खास मौके…

11 months ago

MP जेल में आजादी के पर्व पर एक नया मोड़: कैदियों के लिए कैंटीन की शुरुआत

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की शहीद टंट्या मामा जेल में बंद बंदियों के लिए एक…

11 months ago

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने मां नर्मदा मंदिर में पूजा अर्चना की, प्रदेश की कुशलता की मांगी कामना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मां नर्मदा उद्गम स्थल मंदिर परिसर में पूजा अर्चना की,…

11 months ago

मध्य प्रदेश में इस बार धमाकेदार होगी बहनों की राखी, मुख्यमंत्री ने दिया यह उपहार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में एक उत्कृष्ट पहल की…

11 months ago

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक…

11 months ago

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंच से की ये बड़ी घोषणा, जनता को होगा बड़ा फायदा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना के प्रचार प्रसार के…

11 months ago