Breaking News

जम्मू कश्मीर पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय आतंकी मॉड्यूल का किया पर्दाफाश, 2 गिरफ्तार

हाइलाइट्स

जम्मू कश्मीर पुलिस ने एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा किया.
पुलिस ने पकड़े गए दोनों सदस्यों के पास से चार पिस्तौल, आठ मैगजीन और 47 गोलियां बरामद की.
इस साल जम्मू पुलिस द्वारा ड्रोन की खेप की यह चौथी पकड़ है.

जम्मू. जम्मू कश्मीर पुलिस ने रविवार को एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा किया, जिसे यूरोप से संचालित किया जा रहा था. पुलिस ने जम्मू में पाकिस्तान की ओर से ड्रोन की मदद से हथियारों और विस्फोटकों की खेप गिराए जाने में शामिल उसके दो सदस्यों को गिरफ्तार किया. आरएस पुरा में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के साथ बासपुर बांग्ला क्षेत्र में ड्रोन द्वारा हथियार गिराए जाने की जांच के दौरान डोडा के चंदर बोस और कैंप गोले गुजराल, जम्मू के शमशेर सिंह को पकड़ा गया. अधिकारियों ने बताया कि उनके पास से चार पिस्तौल, आठ मैगजीन और 47 गोलियां बरामद हुई हैं.

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने कहा कि पूछताछ के दौरान बोस ने खुलासा किया कि वह सिंह के इशारे पर काम कर रहा था. अधिकारियों ने बताया कि दोनों से पूछताछ के दौरान पता चला कि आतंकी मॉड्यूल का संचालक यूरोप में है. सिंह ने कहा, ‘दोनों (बोस और सिंह) एक ओवरग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) के संपर्क में थे, जिसका नाम बलविंदर है, जो जम्मू का निवासी है और अब यूरोप में बस गया है.’ उन्होंने कहा कि गिरफ्तार आरोपी और ओजीडब्ल्यू प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन के लिए काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘‘बलविंदर भारत में आरोपियों और पाकिस्तान में हथियारों की खेप के संचालकों, दोनों के साथ समन्वय कर रहा था.’

जम्मू कश्मीर पुलिस ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ड्रोन से गिराए हथियारों की खेप बरामद. जम्मू में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. केस एफआईआर नं. 196/2022 यू/एस 13,16,18 यूएलएपी को पीएस आरएस पुरा में पंजीकृत किया गया है. साथ ही ट्वीट कर ये भी बताया है कि पिस्टल-4, मैगजीन-8, पी/राउंड- 47 बरामद की गई हैं. इस साल जम्मू पुलिस द्वारा ड्रोन की खेप की यह चौथी पकड़ है.

Tags: Jammu kashmir

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *