Breaking News

Video: मोरबी में पुल टूटने से नदी में गिरे लोगों ने तैरकर बचाई जान, देखें दिल दहला देने वाला मंजर

हाइलाइट्स

रविवार की शाम को मोरबी जिले में मौजूद हेरिटेज ब्रिट टूटकर गिर गया.
हादसे के वक्त पुल पर करीब 400 लोग मौजूद थे. मौत की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.
प्रधानमंत्री मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और गुजरात के सीएम ने ट्वीट कर हादसे के प्रति दुख व्यक्त किया.

अहमदाबाद. गुजरात के मोरबी जिले में रविवार की शाम बेहद दर्दनाक हादसा हो गया. यहां मच्छु नदी पर बना वर्षों पुराना एक केबल ब्रिज अचानक से टूट गया, जिससे पुल पर मौजूद 100 के करीब लोग नदी में गिर गए. इस हादसे में कम से कम 60 लोगों की मौत की खबर है. इस बेहद दुखद घटना को लेकर प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और गुजरात के मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर दुख जताया है और मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने का भी ऐलान किया है. वहीं इस घटना से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें पुल टूटने से नदी में गिरे लोग तैरकर बाहर निकलने की कोशिश करते दिख रहे हैं.

पुल से गिरने के बाद कई लोगों को किनारे की ओर तैरते हुए देखा जा सकता है. कुछ लोग पुल के टूटे हुए सिरे के पास मौजूद थे. जो नदी में छिछले पानी की तरफ टूटकर गिरा था. वीडियो में इस हादसे की शिकार हुई कई महिलाओं और बच्चों को भी देखा जा सकता है.

बता दें कि मच्छु नदी पर बना यह केबल ब्रिज काफी पुराना था. इसे हेरिटेज ब्रिज में शुमार किया जाता था. दिवाली के बाद गुजराती नए साल पर ही मरम्मत के बाद इसे दोबारा खोला गया था. जानकारी के मुताबिक, मरम्मत के लिए पुल करीब 7 महीने तक बंद था. इसे दो दिन पहले ही खोला गया. हादसे के वक्त इस ब्रिज पर करीब 400 लोग मौजूद थे, जिसमें से 100 लोग नदी में गिर गए.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि, जबकि घायलों को 50 हजार देने का ऐलान किया है. वहीं गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह पटेल ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये, जबकि घायलों के लिए 50 हजार रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया है.

Tags: Gujarat

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *