Breaking News

Chhath Puja : भाजपा सांसद ने दी थी चुनौती, आज कैमरे के सामने यमुना के पानी से नहाने लगे जलबोर्ड के डायरेक्टर

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में छठ पूजा के समय यमुना में गंदगी का मुद्दा अचानक चर्चा में आ जाता है। दो दिन पहले एक वीडियो काफी चर्चा में रहा जिसमें भाजपा सांसद प्रवेश सिंह वर्मा एंटी-फोमिंग केमिकल के इस्तेमाल पर एक अधिकारी पर भड़के दिखाई दिए। बाद में, दिल्ली जल बोर्ड के उस अधिकारी ने पुलिस से पश्चिमी दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा और भाजपा नेता तजिंदर सिंह बग्गा के खिलाफ कथित तौर पर धमकाने की शिकायत की। भाजपा सांसद ने अधिकारी से यमुना के पानी में डुबकी लगाने की चुनौती दी थी। पूरा विवाद उस केमिकल के इस्तेमाल को लेकर था जिसे यमुना में झाग हटाने के लिए छिड़का जा रहा था। आज दिल्ली जलबोर्ड के डायरेक्टर संजय शर्मा ने यमुना के उसी पानी से स्नान किया। जी हां, दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारी ने कालिंदी कुंज के यमुना घाट पर स्नान किया। वायरल वीडियो में लोग तालियां बजाकर जय छठी मइया कहते सुने जा सकते हैं। शर्मा ने दावा किया कि यमुना का पानी नहाने लायक है।

पानी का BOD लेवल 12-13 है, TSS 20 के नीचे है, फास्फेट 0.1 और डिसोल्वड ऑक्सीजन 7.0 से ज़्यादा है। नदी स्वच्छ है और लोग बेझिझक होकर यहां डुबकी लगा सकते हैं।

संजय शर्मा, निदेशक, उपचार गुणवत्ता नियंत्रण, DJB

इससे पहले DJB के उपचार गुणवत्ता नियंत्रण निदेशक संजय शर्मा ने कालिंदी कुंज थाने में शिकायत दर्ज कराई। शर्मा की शिकायत के अनुसार, ‘सांसद प्रवेश वर्मा ने बहुत अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और मेरे साथ दुर्व्यवहार किया। वह यह झूठा प्रचार भी कर रहे हैं कि मैं डीजेबी के अधिकारियों के साथ मिलकर यमुना नदी के पानी में जहर घोल रहा हूं।’ शिकायत में कहा गया है कि ‘एंटी-फोमिंग’ पदार्थ के स्प्रे को डीजेबी की ओर से मंजूरी ली गई है और केंद्रीय जल मंत्रालय के तहत स्वच्छ गंगा पर राष्ट्रीय मिशन द्वारा भी सिफारिश की गई है। शर्मा ने दावा किया कि सांसद वर्मा ने बग्गा और अपने कुछ सहयोगियों के साथ उन्हें उनकी ड्यूटी करने से रोका और धमकी दी।

नहाने के लिए पानी सेफ है…
आम आदमी पार्टी के विधायक और दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष सौरभ भारद्वाज ने वीडियो शेयर करते हुए कहा, ‘आज सारी मीडिया के सामने दिल्ली सरकार DJB के डायरेक्टर क्वॉलिटी संजय शर्मा ने यमुना जी के पानी से स्नान किया। बताया पानी नहाने के लिए बिल्कुल सुरक्षित।’ उन्होंने आगे लिखा- छठी मैया की जय। सौरभ ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें यमुना नदी के पानी को नाव से किनारे पर लाते और फिर उससे दिल्ली के अधिकारी को नहाते देखा जा सकता है। संजय शर्मा पैंट-शर्ट उतारते हैं और दर्जनों कैमरों के सामने नहाना शुरू कर देते हैं।

Delhi Yamuna River: दिल्ली की यमुना नदी में क्यों आता है सफेद झाग? यहां जानिए वजह
एक वायरल वीडियो में तो जल बोर्ड के अधिकारी शर्मा उस बड़ी बाल्टी में अलग से केमिकल डलवाते दिखते हैं और फिर उसी पानी से स्नान करते हैं।

यमुना घाट से बीजेपी सांसद प्रवेश साहिब सिंह के तड़ातड़ वीडियो सामने आ रहे हैं

About dp

Check Also

दिल्ली की आंगनबाड़ी मे काम करनें वाली महिलाओं के लिए केजरीवाल सरकार की एक ख़ास पहल

इन दिनों दिल्ली सरकार ने जनता की सुविधा के लिए कई योजनाएं चलाई हुईं हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *