Breaking News

बहन से छेड़छाड़ का विरोध करने की मिली सजा, आरोपियों ने नाबालिग पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर की हत्या

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली: पटेल नगर इलाके में बहन के साथ छेड़छाड़ का विरोध करने पर तीन लड़कों ने 17 साल के नाबालिग लड़के की चाकू गोदकर हत्या कर दी। राहगीर तमाशबीन रहे और लड़के ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। आरोपी फरार होने कामयाब रहे। काफी देर बाद किसी ने पुलिस को कॉल किया। जख्मी लड़के को सरदार पटेल अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित करार दिया गया। पूरी वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई। पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर दो नाबालिगों को दबोच लिया है।

17 साल का नाबालिग बलजीत नगर की कुमाऊं गली में परिवार समेत रहता था। फैमिली में माता-पिता और 15 साल की छोटी बहन है। फैमिली मूल रूप से उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के रानीखेत से है। पिता शादीपुर स्थित एक फैक्ट्री में काम करते हैं और मां घर के पास ही फोन चार्जर बनाने वाली फैक्ट्री में काम करती है। बहन 10वीं में है। नाबालिग ने इस साल 12वीं के बाद पूसा इं‌स्टिट्यूट स्थित आईटीआई में दाखिला लिया था। घर के करीब इंस्टिट्यूट से कंप्यूटर और इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स भी कर रहा था। रोजाना शाम को क्लास होती थी।

शुक्रवार रात करीब 9 बजे नाबालिग इंस्टिट्यूट से घर के लिए निकाला तो घर से 50 मीटर पहले तीन लड़कों ने घेर लिया। कहासुनी के बाद दो लड़कों ने चाकू से पेट, कमर, गर्दन और शरीर के बाकी हिस्सों पर वार कर दिए। इस दौरान गली में लोगों की आवाजाही चल रही थी। लेकिन किसी ने अस्पताल ले जाने की हिम्मत नहीं दिखाई। करीब 9:22 बजे किसी ने पुलिस को वारदात की जानकारी दी। पुलिस ने नाबालिग को अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक काफी खून बह चुका था।

पुलिस को जांच पता चला है कि नाबालिग की 15 साल की छोटी बहन के साथ दो-तीन नाबालिग लड़के छेड़छाड़ करते थे। दिवाली से दो दिन पहले नाबालिग भाई ने इसका विरोध किया तो झगड़ा हो गया था। नाबालिग ने एक लड़के को थप्पड़ भी मार दिया था। आरोपियों ने दिवाली के बाद हिसाब चुकता करने की धमकी दी थी। आरोप है कि आरोपियों ने अपने एक बालिग साथी के साथ मिलकर लड़के की हत्या कर दी। पुलिस ने केस दर्ज करने के कुछ ही घंटे बाद दो आरोपियों को पकड़ लिया।

लोग देखते रहे, नाबालिग तड़पता रहा
वायरल हुए सीसीटीवी कैमरे की फुटेज सामने आई, जो इंसानियत को शर्मसार करने वाली है। आरोपी ताबड़तोड़ चाकू गोद रहे थे। गली से रहने वाले लोग देख रहे थे। किसी ने भी बीच-बचाव की कोशिश नहीं की। नाबालिग चाकू लगने के बाद फोन से कॉल करने की कोशिश करते हुए गिरकर अचेत हो गया। राहगीर गुजरते हुए उसे तड़पते देख रहे हैं, लेकिन किसी ने अस्पताल ले जाने और पुलिस को कॉल करने की हिम्मत नहीं की। कुछ लोग जख्मी को लांघते हुए रोड भी पार कर गए।

इकलौते बेटे की हत्या से सदमे में परिजन
रात करीब 9:30 बजे एक रिश्तेदार ने घर पहुंचकर चाकू मारने की सूचना दी तो माता-पिता मौके पर पहुंचे। रोड पर लहूलुहान हालत में पड़े बेटे की हालत देखकर दोनों बदहवास हो गए। माता-पिता अस्पताल ले जाने लगे तो लोगों ने पुलिस केस होने की बात कर रोक दिया। पुलिस के आने के बाद नाबालिग को अस्पताल ले जाया गया। मौत का पता चलते ही परिजन सदमे में आ गए। 15 साल की बहन फूट-फूटकर रोने लगी, जिसका कहना है कि भाई ने जान देकर रक्षा करने की बात कही थी।

परिजनों ने थाने का किया घेराव
दूसरी ओर, पुलिस अफसरों का कहना है कि उन्हें मामले में छेड़छाड़ की शिकायत नहीं मिली थी। परिवार यदि अब भी शिकायत करेगा तो निश्चित ही एक्शन लिया जाएगा। परिजनों का आरोप है कि तीसरा आरोपी बालिग है, लेकिन पुलिस उसे नहीं पकड़ रही है। नाराज परिजनों ने शनिवार सुबह पटेल नगर थाने का घेराव भी किया। पुलिस ने समझाकर परिजनों को हटाया। शनिवार दोपहर को पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिवार के हवाले कर दिया। पटेल नगर थाना पुलिस तीसरे आरोपी की तलाश कर रही है।

About dp

Check Also

दिल्ली की आंगनबाड़ी मे काम करनें वाली महिलाओं के लिए केजरीवाल सरकार की एक ख़ास पहल

इन दिनों दिल्ली सरकार ने जनता की सुविधा के लिए कई योजनाएं चलाई हुईं हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *