Breaking News

EXCLUSIVE: प्लेब्वॉय का किरदार निभाना चाहते हैं परवीन, प्रीति झंगियानी ने ‘मोहब्बतें’ को किया याद

Preeti Jhangiani and Parvin Dabas EXCLUSIVE Interview: एक्ट्रेस प्रीति झंगियानी को फैन्स आज भी उनकी फिल्म मोहब्बतें (Mohabbatein) के लिए याद करते हैं। हाल ही में फिल्म ने 22 साल पूरे किए, लेकिन ऐसा लगता है कि कल की ही बात हो। हिंदी के अलावा साउथ सिनेमा और पंजाबी फिल्मों में भी काम कर चुकीं प्रीति अपनी खूबसूरती से आज भी फैन्स का दिल जीत लेती हैं। एक ओर जहां प्रीति इंस्टाग्राम पर कहर बरपाती हैं तो दूसरी ओर परवीन डबास तो कई इंटरनेशनल अवॉर्ड्स भी जीत चुके हैं। प्रीति और परवीन ने हाल ही में हिन्दुस्तान में अविनाश पाल से खास बातचीत की और ढेर सारे सवालों के जवाब दिए।

आपके परिवार का कोई भी सिनेमा से ताल्लुक नहीं रखता है, आपका सफर कैसे शुरू हुआ?

प्रीति: हां मेरी फैमिली फिल्मों से नहीं कनेक्टिड है, मेरी मम्मी ने कॉलेज में 30 साल पढ़ाया है। मेरे पिता का बिजनेस था और ये मैंने सोचा भी नहीं था कि फिल्में करूंगी। ये लिखा हुआ था, कॉलेज बंक किया था, तो ऑडिशन के लिए गई थी। कोलगेट जेल का विज्ञापन था, वो मिला, फिल्म म्यूजिक वीडियोज किए और फिर मॉडलिंग, फिल्में और बाकी सफर।

आप दिल्ली से मुंबई कैसे पहुंचे?

परवीन: सफर ट्रेन से रहा (हंसते हुए)… अगर आप अच्छे से देखोगे तो अच्छा ही रहोगे। लोग कहते हैं इधर सोया, उधर सोया, मैंने भी किया है, लेकिन उस में भी एक रोमांस है। आप जिस फेज में अपनी जिंदगी बनाते हैं, मेहनत करते हैं, उसे एन्जॉय करना भी जरूरी है। तो खुद से आए हैं और काम किया है, तो प्राउड फील करते हैं।

मोहब्बतें को 22 साल पूरे हो गए हैं, इससे जुड़ा कोई किस्सा या कुछ और बात?

दरअसल मोहब्बतें मेरी पहली फिल्म नहीं थी, साउथ में काम कर चुकी थी, लेकिन मैं इसे पहली फिल्म मानती हूं। क्योंकि करीब 8 महीने तक फिल्म के लिए पूरी तैयारी हुई थी।डिक्शन, डांस, एक्टिंग आदि सब कुछ… मैं प्रोफेशनल डांसर नहीं हूं, ऐसे में खूब ट्रेनिंग हुई। फराह खान जी, गीता आदि ने खूब मेहनत की मुझ पर।

आज कल पैन इंडिया वर्ड बहुत चल रहा है, लेकिन आप तो तब ही ये कर चुकी हैं, जब इस बारे में कोई बात तक नहीं करता था?

प्रीति: साउथ वाले बहुत क्विक होते हैं, बहुत तेजी से डिसीजन लेते हैं। जैसे ही राजश्री म्यूजिक वाला मेरा वीडियो रिलीज हुआ, वैसे ही वहां से ऑफर आने लगे। उन सभी ने मुझ पर काफी भरोसा किया, क्योंकि एक न्यू कमर पर आप मेहनत नहीं करेंगे तो उसका टैलेंट उभर कर नहीं आएगा।

इंटरनेशनल अवॉर्ड्स जीते हैं, इससे करियर में कुछ चेंज आता है?

परवीन: कुछ नहीं, अच्छा लगता है लेकिन करियर का इस पर कोई फर्क नहीं पड़ता है। अगर आपका काम ऑडियंस को पसंद आ रहा है तो फर्क पड़ता है, सिर्फ अवॉर्ड्स से नहीं। हालांकि तारीफ मिलती है तो अच्छा लगता है। मेरे हिसाब से लोगों को मालूम है कि परवीन हर रोल में फिट हो सकता है। मैं टाइप कास्ट नहीं हुआ कभी।

आप ट्रेन्ड स्कूबा डाइवर और अंडरवाटर फोटोग्राफर हैं, इसके बारे में कुछ कहें?

पानी का मुझे बहुत शौक है, बीच, अंडर वाटर आदि पसंद है। एक सीक्रेट सोशल मीडिया अकाउंट है, जहां पर फोटोज शेयर करता हूं। लेकिन वहां मेरा नाम नहीं है। फोटोग्राफी बहुत पसंद है, इससे फिल्म मेकिंग में भी मदद मिलती है। मैं चाहता हूं कि लोग सिर्फ फोटोज देखें और उसे पसंद या न पसंद करें।

आपको मोहब्बते 2 या रीमेक के लिए कास्टिंग करना पड़े तो आप किनको चुनेंगी?

प्रीति: मुझे लगता है कि 6 यंगस्टर्स को फ्रेश फेस ही होना चाहिए, तभी वो कहानी ऐसे आ पाएगी। बाकी ऐश्वर्या, अमिताभ, अनुपम खेर और शाहरुख खान को रिप्लेस किया ही नहीं जा सकता है।

आप प्रो पंजा लीग के फाउंडर भी हैं, इसका आइडिया कहां से आया, इसके बारे में कुछ बताएं?

परवीन: मैं शुरू से ही स्पोर्ट्स से जुड़ा रहा हूं, तो 2016-17 में कई स्पोर्ट्स साइट्स शुरू किए थे। लेकिन एक स्पोर्ट्स प्रमोशन का भी शौक था, तो मुझे लगा था कि पंजा एक ऐसी चीज है जो पसंद आएगा। ये ऐसा गेम है, जहां पिटाई होती है, लेकिन खून नहीं निकलता है। इसके कई इवेंट्स हमने किए और हाल ही में ग्वालियर में एक इवेंट किया। जल्दी ही इसका पहला सीजन दूरदर्शन पर आएगा।

टाइम मशीन मिले तो क्या चेंज करेंगे?

परवीन:मैं थोड़ी रबड़ी और जलेबी कम खाता (हंसते हुए…)

प्रीति: मुझे लगता है कि ये बहुत मुश्किल है। अगर कोई कहेगा कि उसे कोई रीग्रेट नहीं है तो वो झूठ कहेगा। लेकिन बदलाव के बाद चीजें ऐसी नहीं रह जाएंगी। तो मैं तो कुछ नहीं चेंज करना चाहूंगा।

2008 से आप लोग साथ हैं, न चाहते हुए भी इंडस्ट्री में कुछ ऐसी शादियां रही हैं, जो नहीं टिक पाई, कोई मैरिज टिप देना चाहेंगे?

परवीन: मुझे लगता है कि किसी भी रिलेशन में 10 से 7 खराब हैं तो 3 चीजें इग्नोर कर देनी चाहिए।

प्रीति: मुझे लगता है कि आज कल लोग माफ करना नहीं चाहते हैं, फ्लेक्सिबल नहीं है। बदलाव नहीं चाहते हैं। थोड़ा सा फ्लेक्सिबल होना जरूरी है। एक इंसान को दोनों साइड देखने चाहिए और मिलकर हमेशा मिडिल वे तलाश करें। इसके लिए थोड़ी मेहनत लगेगी लेकिन वो करना नहीं चाहते हैं।

प्रीति योर ब्यूटी सीक्रेट?

देखिए काफी हद तक तो ये जीन्स हैं, बाकी अपना ख्याल रखना बहुत जरूरी है। हेल्थ और फिटनेस ज्यादा जरूरी है कि न सिर्फ आप पतले दिखें। इसके साथ ही सबसे जरूरी है खुश रहना, आप खुश रहेंगे तो अच्छे दिखेंगे।

ऐसे कोई किरदार जो जेहन में हैं, और आप निभाना चाहते हैं?

प्रीति: मैं श्रीदेवी जी को बहुत पसंद करती हूं तो जैसा उन्होंने चालबाज में किया था, वैसा कुछ करने को मिले तो बहुत मजा आए।

परवीन: मैं प्लेबॉय का किरदार प्ले करना चाहता हूं।

 

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *