Breaking News

Desi Daru Price: दिल्ली में 1 नवंबर से जाम छलकाना होगा महंगा, देसी शराब के नए रेट जानिए

नई दिल्ली: महंगाई के दौर में दिल्ली में देसी शराब की कीमतों में भी बढ़ोतरी कर दी गई है। शराब पर बढ़ाई गई नई दरें 1 नवंबर से लागू होंगी। इसमें प्रति बोतल पर 10 रुपये, हाफ और पव्वे पर 5-5 रुपये बढ़ाए गए हैं। मामले में सबसे पहले 17 अक्टूबर को एनबीटी ने इस खबर को ब्रेक करते हुए बताया था कि दिल्ली में देसी शराब की दुकान ड्राई होती जा रही हैं। देसी शराब बनाने वाली कंपनियां शराब की कीमतों में बढ़ोतरी चाहती हैं। करीब एक महीने से चल रही इस मामले में असमंजस की स्थिति अब शराब की कीमतें बढ़ाने के रूप में जाकर ही थम पाई है। दुकानदारों का कहना है कि मसला कीमतों को लेकर ही अटक रहा था। यही वजह थी कि देसी शराब की दुकानों पर शराब बनाने वाली कंपनियां और होलसेलर शराब का स्टॉक नहीं भेज रहे थे, लेकिन अब कीमतें बढ़ जाने से उम्मीद है कि दिल्ली में देसी शराब की कमी नहीं रहेगी।

दिल्‍ली में देसी दारू के नए रेट

1 नवंबर से दिल्‍ली में देसी शराब प्रति बोतल 160 रुपये, हाफ 80 रुपये और पव्वा 40 रुपये एमआरपी के हिसाब से बेचे जाएंगे। जबकि देसी शराब बेचने वाले दुकानदारों का कहना है कि अभी तक यह कीमत प्रति बोतल 150 रुपये, हाफ 75 और पव्वा 35 रुपये है। लेकिन 1 नवंबर से यह बढ़ी हुई कीमत पर बेचे जाएंगे। फिलहाल दिल्ली में देसी शराब बेचने के लिए DCCWS, DTTDC, DSIIDC और DSCSC की 87 सरकारी दुकानें हैं।

Defence ministry news: दुनिया में सबसे ज्यादा लोगों को नौकरी देता है भारत का यह विभाग, चीन-अमेरिका पर है भारी
मामले में आबकारी विभाग को उम्मीद है कि अब दिल्ली में देसी शराब की दुकानें ड्राई नहीं रहेंगी। यहां मांग के अनुरूप पर्याप्त स्टॉक होगा। मामले में आबकारी विभाग के कमिश्नर कृष्ण मोहन उप्पू द्वारा देसी शराब की नई कीमतों के बारे में आदेश भी जारी किया गया है। जिसमें 1 नवंबर से देसी शराब की नई दरों के बारे में बताया गया है।

About dp

Check Also

दिल्ली की आंगनबाड़ी मे काम करनें वाली महिलाओं के लिए केजरीवाल सरकार की एक ख़ास पहल

इन दिनों दिल्ली सरकार ने जनता की सुविधा के लिए कई योजनाएं चलाई हुईं हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *