Breaking News

लैंप वाला अनोखा स्पीकर लाई अमेजन, बता देगा कि कितने घंटे सोते हैं आप

लोकप्रिय प्लेटफॉर्म अमेजन के पास स्मार्ट होम प्रोडक्ट्स का बड़ा पोर्टफोलियो है, जिसमें इको डॉट स्मार्ट स्पीकर्स से लेकर फायर टीवी डिवाइसेज और किंडर ई-रीडर्स शामिल हैं। अब कंपनी एक नया स्पीकर लेकर आई है, जिसमें ढेरों मजेदार फीचर्स दिए गए हैं। Halo Rise नाम के इस खास तरह के स्पीकर की मदद से पता लगाया जा सकेगा कि यूजर कितने घंटे की नींद ले सकता है। 

नए हालो राइज स्पीकर को बेडसाइड लैंप की तरह डिजाइन किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह डिवाइस आसपास मौजूद यूजर के सांस लेने के पैटर्न के हिसाब से पता लगा सकती है कि वह कितनी देर सोता है। कंपनी के मुताबिक, डिवाइस को ‘ओवरनाइट पॉलिसोम्नोग्राफी करते हुए यह मशीन क्लीनिकल गोल्ड स्टैंडर्ड्स के हिसाब से स्लीप एल्गोरिद्म फॉलो करती है और नींद मॉनीटर करती है।’

यह भी पढ़ें: आपकी आवाज सुनकर खाना बना देगा फिलिप्स का यह डिवाइस,कीमत भी बहुत कम

स्लीप डाटा मैपिंग कर सकता है डिवाइस

हालो राइज स्पीकर यूजर की नींद का पता लगाने के लिए उसकी सांसों को मॉनीटर करता है। इतना ही नहीं, अगर उसके साथ कोई पालतू जानवर सो रहा है तो डिवाइस उसकी सांसों से अंतर करते हुए डाटा को प्रभावित नहीं होने देता। इससे मिलने वाला डाटा नींद बेहतर करने के लिए आसपास के माहौल में बदलाव करने से जुड़े सुझाव दे सकता है। 

यह भी पढ़ें: OnePlus Nord Watch खरीदने को हो जाएं तैयार, कंपनी ने कन्फर्म किया लॉन्च

डिवाइस में मिलते हैं ढेरों स्मार्ट सेंसर्स

नए अमेजन डिवाइस में तापमान, नमी और कमरे में मौजूद रोशनी का पता लगाने के लिए कई सेंसर्स दिए गए हैं। लैंप के अलावा इसमें अलेक्सा स्मार्ट असिस्टेंट का सपोर्ट भी दिया गया है। इस डिवाइस की बिक्री साल के आखिर तक शुरू हो सकती है और इसकी कीमत ग्लोबल मार्केट में 140 डॉलर (करीब 11,400 रुपये) रखी गई है। 

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *