Breaking News

अमेरिका: टेक्सास के रिहायशी इलाके में पांच लोगों की मिली लाश, मौत का रहस्य बरकरार

हाइलाइट्स

सेंट्रल टेक्सास के रिहायशी इलाके में गुरुवार को पांच लोग मृत मिले.
अब तक मामले से जुड़ी विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई है.
हत्या का मकसद अभी पता नहीं चल पाया है, चल रही है जांच.

मैकग्रेगर. सेंट्रल टेक्सास के रिहायशी इलाके में गुरुवार को पांच लोग मृत मिले. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. ‘टेक्सास जन सुरक्षा विभाग’ के प्रवक्ता सार्जेंट रयान हॉवर्ड ने बताया कि कई कानून प्रवर्तन एजेंसियों के अधिकारी मैकग्रेगर पहुंच कर घटना की जांच कर रहे हैं. लेकिन अब तक मामले से जुड़ी विस्तृत जानकारी नहीं मिल पायी है.

हालांकि हॉवर्ड ने इन लोगों की मौत गोली लगने से होने के सवाल का जवाब देने से इनकार करते हुए कहा कि मौत का कारण अभी पता नहीं चल पाया है. उन्होंने कहा कि मारे गए लोगों के परिवार वालों को सूचना देने तक मृतकों की पहचान उजागर नहीं की जाएगी. हत्या का मकसद अभी पता नहीं चल पाया है.

इस बीच ‘मैकग्रेगर इंडिपेंडेंट स्कूल डिस्ट्रिक्ट’ ने एक बयान जारी करते हुए खेल प्रतियोगिताएं आदि रद्द करने की सूचना दी और घटना से प्रभावित लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की है.

वहीं टेक्सास में अपराध की बात करें तो डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक सेफ्टी की 2020 क्राइम इन टेक्सास रिपोर्ट, कुल क्राइम में कमी लेकिन हिंसक अपराधों में वृद्धि को दर्शाती है. रिपोर्ट में राज्य भर में कुल अपराध दर में 4 प्रतिशत की गिरावट देखी गई. प्रॉपर्टी क्राइम में साल 2020 में 5.9 प्रतिशत की कमी दर्ज की गई थी. हालांकि, हिंसक अपराध दर में 6.6 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

टेक्सास में हिंसक अपराधों के रूप में वर्गीकृत आपराधिक अपराधों में हत्या, बलात्कार, डकैती और गंभीर हमले शामिल हैं. 2019 की तुलना में 2020 की दर में 35.6 प्रतिशत की वृद्धि के साथ हिंसक अपराधों में सबसे तेज वृद्धि हुई है. साल 2020 में टेक्सास में प्रति 100,000 जनसंख्या पर 6.6 हत्याएं हुई थीं.

Tags: America, Crime News

About dp

Check Also

दूषित पेयजल या भोजन है आर्सेनिक का सबसे आम स्रोत, ये कैसे बनता है कैंसर का कारण?

यूनिवर्सिटी पार्क, (द कन्वरसेशन) : आर्सेनिक एक प्राकृतिक रूप से पाया जाने वाला तत्व है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *