Categories: Delhi

AAP नेताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे दिल्ली के LG वीके सक्सेना, जानें 1400 करोड़ का क्या है मामला

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के विधायकों की ओर से भ्रष्टाचार के आरोप लगाने को लेकरदिल्ली के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने कानूनी कार्रवाई की तैयारी कर ली है। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि भ्रष्टाचार के ‘झूठे और मानहानिकारक’ आरोप लगाने के लिए वह AAP के विधायकों आतिशी, सौरभ भारद्वाज, दुर्गेश पाठक और डीडीसी उपाध्यक्ष जैस्मीन शाह आदि के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे। इस घटनाक्रम पर ‘आप’ या उसके नेताओं की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। ‘आप’ के विधायक दुर्गेश पाठक ने सोमवार को दिल्ली विधानसभा में आरोप लगाया था कि सक्सेना ने 2016 में खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग (KVIC) के अध्यक्ष के रूप में अपने कर्मचारियों पर 1400 करोड़ रुपये के चलन से बाहर हो चुके नोट बदलवाने का दबाव डाला था।

इसके बाद से अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी उपराज्यपाल के खिलाफ हमलावर रुख अपनाए हुए है। उपराज्यपाल सचिवालय के अधिकारियों ने कहा कि सीबीआई मामले की जांच कर रही है और एजेंसी पहले ही केवीआईसी के दो आरोपी कर्मचारियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल कर चुकी है। उन्होंने कहा कि मामला राउज एवेन्यू कोर्ट, नई दिल्ली में लंबित है।
Durgesh Pathak: LG ने नोटबंदी के समय 14 सौ करोड़ का भ्रष्टाचार कैसे किया? ईडी की रेड होनी चाहिए, आप विधायक दुर्गेश पाठक का बड़ा आरोप
अधिकारियों ने कहा, ‘यह दोहराया जाता है कि मामला सिर्फ 17.07 लाख रुपए का है, जबकि ‘आप’ इसे 1,400 करोड़ रुपए का बताकर दुष्प्रचार कर रही है। यह आरोप लगाने वालों की महज एक कल्पना है और उन्हें परिणाम भुगतने होंगे।’ उपराज्यपाल कार्यालय ने एक नोट में कहा, ‘उपराज्यपाल ने भ्रष्टाचार के अत्यधिक मानहानिकारक और झूठे आरोप लगाने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं सौरभ भारद्वाज, आतिशी, दुर्गेश पाठक और जैस्मीन शाह व अन्य के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने का फैसला किया है।’

‘आप’ विधायकों ने उपराज्यपाल के इस्तीफे की मांग को लेकर सोमवार को विधानसभा में हंगामा किया था जिस कारण कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी थी। बाद में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत ‘आप’ के कई नेताओं ने विधानसभा के अंदर और बाहर यह आरोप दोहराया था।

Recent Posts

छत्तीसगढ़ सरकार का महत्वपूर्ण ऐलान: आरोपियों को सरकारी नौकरियों से प्रतिबंध

आज पूरे हिंदुस्तान में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस खास मौके…

11 months ago

MP जेल में आजादी के पर्व पर एक नया मोड़: कैदियों के लिए कैंटीन की शुरुआत

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की शहीद टंट्या मामा जेल में बंद बंदियों के लिए एक…

11 months ago

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने मां नर्मदा मंदिर में पूजा अर्चना की, प्रदेश की कुशलता की मांगी कामना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मां नर्मदा उद्गम स्थल मंदिर परिसर में पूजा अर्चना की,…

11 months ago

मध्य प्रदेश में इस बार धमाकेदार होगी बहनों की राखी, मुख्यमंत्री ने दिया यह उपहार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में एक उत्कृष्ट पहल की…

11 months ago

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक…

11 months ago

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंच से की ये बड़ी घोषणा, जनता को होगा बड़ा फायदा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना के प्रचार प्रसार के…

11 months ago