Categories: Delhi

सौरभ भारद्वाज Vs गौरव भाटियाः सड़क तक कैसे पहुंची स्कूल की लड़ाई, पूरी कहानी समझिए


नई दिल्ली : दिल्ली में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच शराब नीति, विकास के मुद्दे, नगर निगम चुनाव से लेकर अन्य मुद्दों पर आरोप -प्रत्यारोप लगते रहते हैं। इस बीच अब नया मामला राजधानी में स्कूलों के निर्माण को लेकर उठा है। इस मामले की शुरुआत एक दिन पहले टीवी डिबेट से हुई थी। बुधवार को यह मामला सड़क तक पहुंच गया। आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज के साथ एक टीवी डिबेट के दौरान बीजेपी के प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा था कि मैं कल 11 बजे आप जहां ट्वीट करेंगे, वहां पहुंच जाउंगा। 500 स्कूल का निरीक्षण करूंगा और उसके बाद दोनों भाई मिलकर रिपोर्ट देंगे। क्या आपको चुनौती मंजूर है? इस पर आप प्रवक्ता ने आज सुबह 11 बजे चिराग इन्क्लेव के कौटिल्य स्कूल आने की बात कही थी।

​स्कूल निरीक्षण के दौरान सौरभ-गौरव भिड़े

आम आदमी पार्टी के 500 स्कूल बनाने दावे की पड़ताल को लेकर बीजेपी नेता गौरव भाटिया सुबह 11 बजे कौटिल्य विद्यालय पहुंचे। इस दौरान आप विधायक सौरव भारद्वाज के साथ उनकी तू-तू, मैं-मैं हो गई। वीडियो में गौरव भाटिया ने कहा कि इस स्कूल को कह रहे हैं कि बन रही है। एक स्कूल लेकर गए जो 1967 में बना था। दूसरा स्कूल ये बन रहा है। दूसरे स्कूल हम आए हैं ये बन रहा हैं साढ़े 8 साल में ये सच्चाई है कि अभी बना नहीं है। बन रहा है। इस दौरान सौरभ बोल रहे हैं कि बिल्डिंग भी दिखाओ।

​ट्वीट के जरिये गौरव लगातार कर रहे वार

स्कूल निरीक्षण के बाद गौरव भाटिया ने ट्वीट कर कहा कि अरविंद केजरीवाल जी 500 नए स्कूल की लिस्ट सार्वजनिक कर दीजिए दुनिया देख लेगी हैं की नहीं और किस हालत में हैं। आप भाग क्यों रहे हैं सूची देने से। मैनिफेस्टो में वादा किया था आप ने। गौरव भाटिया ने ट्वीट में सवाल उठाया कि 500 नये स्कूल का लिस्ट क्यो नही देते? उन्होंने लिखा कि पहला स्कूल पुराना है 1970 का बना हुआ है प्रवक्ता महोदय ने कहा कि नए कमरे लेकिन वादा और दावा 500 नए स्कूल का कहां है। गौरव भाटिया ने आगे कहा कि दूसरा स्कूल खुद मान रहे हैं अभी बन ही रहा है फिर नया स्कूल कहां है?

स्कूल के अंदर नहीं घुसे बीजेपी प्रवक्ता

इसके बाद आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने ट्वीट के जरिये बीजेपी प्रवक्ता को आड़े हाथों लिया। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आज भाजपा के प्रवक्ता गौरव भाटिया खुद चैलेंज करके हमारे स्कूल देखने आए,मगर स्कूल के अंदर नहीं घुसे। भारद्वाज ने कहा कि बीजेपी प्रवक्ता दो स्कूल देखकर भाग गए। वहीं, आप नेता दुर्गेश पाठक ने भी गौरव भाटिया ने बीजेपी पर तंज कसा। दुर्गेश पाठक ने ट्वीट कर कहा कि भाजपा वाले दिन भर टीवी पर बैठ कर बोलते हैं दिल्ली में कोई सरकारी स्कूल नहीं बना है। आज सौरभ भारद्वाज ने गौरव भाटिया को दिल्ली के शानदार स्कूल दिखाए तो बीजेपी नेता भाग गए।

टीवी पर चैलेंज के बाद स्कूल देखने पहुंचे, देखें वीडियो

सीवीसी रिपोर्ट के जरिये निशाना

डिबेट में चर्चा के दौरान बीजेपी प्रवक्ता ने सीवीसी रिपोर्ट के जरिये दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा था। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि सीवीसी की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली सरकार ने टॉयलेट को स्कूल के क्लासरूम में गिना। उन्होंने सवाल उठाया कि दिल्ली सरकार ऐसा क्यों कर रही है। उन्होंने कहा कि ढाई साल से सीवीसी रिपोर्ट अरविंद केजरीवाल के टेबल पर पड़ी है, अब तक ऐक्शन क्यों नहीं हुआ। बीजेपी ने टॉयलेट और क्लासरूम निर्माण में आप सरकार की तरफ से भ्रष्टाचार का भी आरोप लगाया था।

आप के घोषणा पत्र में वादे को लेकर तकरार

दरअसल स्कूलों की यह लड़ाई की जड़ में आम आदमी पार्टी का घोषणापत्र में किया वादा है। बीजेपी प्रवक्ता ने आम आदमी पार्टी के घोषणापत्र में 19वें नंबर की घोषणा में 500 स्कूल निर्माण का वादा किया था। अब बीजेपी इसी मुद्दे पर आम आदमी पार्टी की सरकार को घेर रही है। इसी क्रम पर पहले टीवी डिबेट और फिर सड़क पर यह लड़ाई पहुंच चुकी है। वहीं, अब आप और बीजेपी नेता एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। बीजेपी का कहना है कि 500 स्कूल कहां बने हैं, वहीं, आप नेता कह रहे हैं कि 2 स्कूल देखकर ही क्यों भाग गए।

Recent Posts

छत्तीसगढ़ सरकार का महत्वपूर्ण ऐलान: आरोपियों को सरकारी नौकरियों से प्रतिबंध

आज पूरे हिंदुस्तान में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस खास मौके…

11 months ago

MP जेल में आजादी के पर्व पर एक नया मोड़: कैदियों के लिए कैंटीन की शुरुआत

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की शहीद टंट्या मामा जेल में बंद बंदियों के लिए एक…

11 months ago

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने मां नर्मदा मंदिर में पूजा अर्चना की, प्रदेश की कुशलता की मांगी कामना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मां नर्मदा उद्गम स्थल मंदिर परिसर में पूजा अर्चना की,…

11 months ago

मध्य प्रदेश में इस बार धमाकेदार होगी बहनों की राखी, मुख्यमंत्री ने दिया यह उपहार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में एक उत्कृष्ट पहल की…

11 months ago

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक…

11 months ago

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंच से की ये बड़ी घोषणा, जनता को होगा बड़ा फायदा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना के प्रचार प्रसार के…

11 months ago