Categories: National

अगर ये साबित हो जाए कि किसी संपत्ति पर अतिक्रमण किया है तो बुलडोजर चला देना: ममता बनर्जी

अशिका 
कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने बुधवार को कहा कि अगर यह साबित हो जाता है कि मैंने किसी संपत्ति पर अतिक्रमण किया है या ऐसा करने में किसी की मदद की है, तो उस पर बुलडोजर चला देना.’ इसके लिए मैंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जांच की जाए और यदि कोई ऐसी संपत्ति मिले तो मुझसे पूछे बिना ही उसे तोड़ दिया जाए. ममता बनर्जी ने कहा, ‘अगर मेरे परिवार को (केंद्रीय एजेंसियों से) नोटिस मिलता है, तो मैं इसे कानूनी रूप से लड़ूंगी, हालांकि यह इन दिनों कठिन हो गया है. मुझे न्यायपालिका पर भरोसा है.’

ममता बनर्जी ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के सांसद अभिषेक बनर्जी को कोयला तस्करी घोटाले की जांच के सिलसिले में एक नया समन जारी करने के तुरंत बाद, कहा कि अगर उनके परिवार के सदस्यों को नोटिस मिलता है. केंद्र सरकार की किसी भी जांच एजेंसी से, वह कानूनी रूप से उनसे लड़ेंगी ‘हालांकि यह इन दिनों एक कठिन मामला बन गया है.’ वे कोलकाता में पत्रकारों से बात कर रही थीं. ईडी ने कोयला तस्करी घोटाले के सिलसिले में ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी को शुक्रवार को अपने अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए नया समन जारी किया है.

क्या पैसा माँ काली को जा रहा है?

अपने रिश्तेदारों की संपत्ति में तेजी से वृद्धि के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने किसी को भी अवैध रूप से संपत्ति प्राप्त करने में मदद नहीं की. इधर, समाचार एजेंसी पीटीआई ने उनके हवाले से कहा, ‘अगर यह साबित हो जाता है कि मैंने किसी संपत्ति पर अतिक्रमण किया है या ऐसा करने में किसी की मदद की है, तो उस पर बुलडोजर चलाया जा सकता है.’ कोलकाता के कालीघाट इलाके में रहने वाली बनर्जी, जो अपने काली मंदिर के लिए प्रसिद्ध हैं, ने कहा ‘वे (भाजपा) आरोप लगाते हैं कि कोयला घोटाले की आय कालीघाट जा रही है, लेकिन वे किसी का नाम नहीं लेते हैं. क्या पैसा माँ काली को जा रहा है?

मुख्यमंत्री बनने के बाद से राज्य के खजाने से एक भी पैसा नहीं लिया है

हाल ही में, कलकत्ता हाई कोर्ट के समक्ष दायर एक जनहित याचिका में ममता के रिश्तेदारों की कथित रूप से बढ़ती संपत्ति की जांच की मांग की गई थी. याचिकाकर्ता के वकील तरुणज्योति तिवारी ने दावा किया कि बनर्जी के परिवार के सदस्यों, जिनके पांच भाई हैं, की संपत्ति में 2013 के बाद तेजी से वृद्धि देखी गई है. उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के पश्चिम बंगाल में सत्ता में आने के दो साल बाद से संपत्ति बढ़ी है. इस बीच टीएमसी ने इन दावों को खारिज करते हुए कहा है कि सीएम बनर्जी के सभी भाई-बहन अलग-अलग रहते हैं. बंगाल में सत्तारूढ़ दल ने यह भी स्पष्ट किया कि ममता पूर्व लोकसभा सांसद के रूप में देय पेंशन या मुख्यमंत्री के रूप में वेतन और भत्ते भी नहीं लेती हैं. यहां तक ​​कि सीएम ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि वह पूर्व सांसद के रूप में एक लाख रुपये प्रति माह की पेंशन नहीं लेती हैं और 2011 में मुख्यमंत्री बनने के बाद से राज्य के खजाने से एक भी पैसा नहीं लिया है.

Tags: CM Mamata Banerjee, West bengal

Published by
dp

Recent Posts

छत्तीसगढ़ सरकार का महत्वपूर्ण ऐलान: आरोपियों को सरकारी नौकरियों से प्रतिबंध

आज पूरे हिंदुस्तान में धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। इस खास मौके…

11 months ago

MP जेल में आजादी के पर्व पर एक नया मोड़: कैदियों के लिए कैंटीन की शुरुआत

मध्यप्रदेश के खंडवा जिले की शहीद टंट्या मामा जेल में बंद बंदियों के लिए एक…

11 months ago

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री ने मां नर्मदा मंदिर में पूजा अर्चना की, प्रदेश की कुशलता की मांगी कामना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मां नर्मदा उद्गम स्थल मंदिर परिसर में पूजा अर्चना की,…

11 months ago

मध्य प्रदेश में इस बार धमाकेदार होगी बहनों की राखी, मुख्यमंत्री ने दिया यह उपहार

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाल ही में एक उत्कृष्ट पहल की…

11 months ago

लाडली बहन योजना: 1.25 करोड़ बहनों के लिए आई खुशखबरी, तीसरी किस्त जारी करने की तैयारी

मध्य प्रदेश सरकार ने लाडली बहन योजना के तहत 1.25 करोड़ बहनों के लिए एक…

11 months ago

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मंच से की ये बड़ी घोषणा, जनता को होगा बड़ा फायदा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन योजना के प्रचार प्रसार के…

11 months ago