Breaking News

क्वींस मैरी स्कूल में ‘दीदियों’ से दहशत में छोटी बच्चियां, ब्लेड दिखाकर नस काटने की धमकी देती हैं, तरह-तरह से करती हैं परेशान

विशेष संवाददाता, नई दिल्लीः दिल्ली के क्वींस मैरी स्कूल में छोटी बच्चियों ने सीनियर स्टूडेंट्स पर परेशान करने का आरोप लगाया है। बच्चियों का आरोप है कि स्कूल में ‘दीदियों’ का यह ग्रुप ब्लेड दिखाकर नस काटने की धमकी देता है। एक पैरंट ने बताया कि उनकी बच्ची को इस ग्रुप में किसी ने हाथ में ब्लेड भी मारी। वहीं, एक और बच्ची की मां का आरोप है कि उनकी बच्ची को इस ग्रुप ने पानी में कुछ घोलकर पिला दिया, जिसकी वजह से बच्ची की तबीयत बिगड़ गई।

इन जूनियर स्टूडेंट्स का कहना है कि ये ग्रुप मास्क लगाकर घूमता है, जिस वजह से वो उन्हें पहचान नहीं पाती। सोमवार को पैरंट्स के विरोध प्रदर्शन के बाद स्कूल प्रिंसिपल ऋतु सोलेमन ने आश्वासन दिया कि स्कूल में सीसीटीवी लगाए जाएंगे, वॉशरूम में लेडी गार्ड तैनात की जाएगी और हर फ्लोर में एक गार्ड निगरानी करेगी। वहीं, शिक्षा निदेशालय ने भी स्कूल को इस मामले में जवाब मांगा है।

Shocking news: यूनिफॉर्म उतरवाकर 6 साल की छात्रा को नंगा भेजा घर, मिजोरम में टीचर की शर्मसार करने वाली करतूत
तीस हजारी के इस स्कूल में क्लास-6 में पढ़ने वाली एक स्टूडेंट के पिता ने बताया, यह 15 दिन से चल रहा है। 9 से 12 क्लास की स्टूडेंट्स का 10 से 12 छात्राओं का एक ग्रुप छोटी बच्चियों को परेशान कर रहा है। करीब 15 दिन पहले जब मैं अपनी बेटी को स्कूल लेने गया तो एक स्टूडेंट ने कैब ड्राइवर को मेरे सामने बताया कि आज वॉशरूम में दो दीदियों के बीच ब्लेड से हाथ काटने का कॉम्पिटिशन हुआ। मैंने बच्ची से पूछा कि क्या इस बारे में टीचर्स को पता चला तो उसने कहा कि नहीं, वहां कोई टीचर या गार्ड नहीं था और सीसीटीवी भी नहीं था। मेरी बेटी ने भी बताया कि यह ग्रुप जूनियर बच्चों को ब्लेड दिखाकर डराता है, गाली देता है, फील्ड में खेलने नहीं देता, उनका आईडी कार्ड छीन लेता है, उन्हें धक्का देता है। इसी तरह एक पैरंट ने बताया कि उनकी बच्ची के हाथ में छोटा-सा कट किसी सीनियर ने मारा है। 7वीं की स्टूडेंट की मां ने बताया कि उनकी बच्ची को पानी में घोलकर कुछ पिला दिया, जिससे उसे उल्टी होने लगी।

Aligarh News: हिंदी नहीं, हिजाब जरूरी… जब पिता ने किया ऐतराज तो इस्‍लामिक स्‍कूल ने बच्‍ची को निकाला
पैरंट्स का कहना है कि प्रिंसिपल का रवैया उनकी शिकायतों के प्रति बिल्कुल गंभीर नहीं था। उनका कहना है कि हमें यकीन है कि स्कूल को शिकायतें पहले ही मिलने लगी थीं, इसलिए दो दिन के लिए स्कूल छोटे बच्चों के लिए बंद किया गया था। काफी प्रदर्शन के बाद उन्होंने आश्वासन दिया कि सीसीटीवी लगाए जाएंगे, ताकि उन लड़कियों का पता चल सके। पैरंट्स का कहना है कि यह पूरी तरह से जूनियर्स लड़कियों को बुली करने का मामला है। एक बच्चे की मां कहती हैं, क्लास-5 में मेरी बेटी का कहना है कि दीदी लोग काफी बुली करते हैं और धमकाती हैं कि शिकायत की तो अच्छा नहीं होगा। बच्चियां वॉशरूम जाने से भी डरती हैं, क्योंकि कुछ घटनाएं ऐसी सामने आई हैं जिसमें सीनियर्स ने इन्हें वहां मस्ती के लिए दबोच लिया है। वहां ब्लेड भी पड़ी मिली हैं।

About dp

Check Also

दिल्ली की आंगनबाड़ी मे काम करनें वाली महिलाओं के लिए केजरीवाल सरकार की एक ख़ास पहल

इन दिनों दिल्ली सरकार ने जनता की सुविधा के लिए कई योजनाएं चलाई हुईं हैं। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *