Breaking News

अंधविश्वास: युवती ने लाखों रुपये गंवाए, 200 किलो वजन हुआ, जिंदगी खोकर ही तांत्रिक से मिली निजात

पिता की मौत के बाद ग्रेटर नोएडा के सेक्टर डेल्टा-दो निवासी अभिलाषा को ऑनलाइन उपचार ढूंढना महंगा पड़ गया। वह दिल्ली के रहने वाले कथित तांत्रिक के संपर्क में आ गई। आरोपी तांत्रिक के झांसे में आकर अभिलाषा उस पर पैसे खर्च करने लगी। आरोपी उपचार और तंत्र विद्या के नाम हर माह उससे रुपये ऐंठता था। आरोपी ने अभिलाषा की 27 लाख रुपये की एफडी भी हड़प ली। गलत खानपान के कारण युवती का वजन 200 किलो हो गया और वह चलने फिरने से मोहताज हो गई। तबीयत बिगड़ने पर पिछले साल सितंबर में अभिलाषा (37) की मौत हो गई। शिकायत के बाद पुलिस ने कार्रवाई नहीं तो युवती की मां संतोष रस्तोगी ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। अब कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने दिल्ली निवासी तांत्रिक संजय मिश्रा पर धोखाधड़ी, रुपये हड़पने और लापरवाही से मौत का मामला दर्ज किया है।

डेल्टा-दो निवासी संतोष ने बताया कि वह परिवार के साथ दिल्ली में रहती। वर्ष 2012 में बीमारी की वजह से पति की मौत हो गई। इससे परिवार वाले परेशान थे। छोटी बेटी अभिलाषा को घर में कुछ गड़बड़ होने का अंधविश्वास हो गया। इस वजह से वह ऑनलाइन उपचार ढूंढने लगी और संजय नगर (दिल्ली) संजय के संपर्क में आ गई। 

संजय ने बेटी से कहा कि उनके दिल्ली स्थित घर में आत्म का वास है, इसके लिए पूजा करनी होगी। आरोपी ने पूजा करने का झांसा देकर अभिलाषा को वश में कर लिया है। इसके बाद आरोपी जैसा कहता बेटी वैसा ही करती। बेटी के कहने पर घर में कर्मकांड के लिए संजय को 8,000 रुपये प्रतिमाह का वेतन देना शुरू कर दिया। 

संजय विशेष कर्मकांड की बात कहकर एक दिन 50 हजार रुपये तक ऐंठ लेता था। एक प्लॉट बेचकर बेटी के नाम एफडी कराई थी। एफडी को तुड़वाकर आरोपी ने 27 लाख रुपये ऐंठ लिए। वहीं, संतोष का कहना है कि उसकी और दूसरी बेटी की तबीयत भी खराब रहती है और बेटा भी डिप्रेशन में है।  

 

कमजोर बताकर बढ़ा दिया वजन 

अभिलाषा को शारीरिक रूप से कमजोर बताकर आरोपी आयुर्वेदिक दवा और फल का अत्यधिक सेवन कराने लगा। इससे युवती का वजन तेजी से बढ़ने लगा। इसके बाद वजन कम करने का झांसा देकर आरोपी ने अभिलाषा को अदरक, शहद और फ्रूटी आदि के सेवन की सलाह दी। पहले युवती का वजन 65 किलो था, फिर 90 किलो हुआ लेकिन अंतिम चार माह में उसका वजन वजन लगभग 200 किलो हो गया। 

About dp

Check Also

मोदी सरकार की ये बेहतरीन तीन योजनाएं जिन्होंने दी करोड़ों परिवारों को सुरक्षा, क्या आप जानते है इनके बारे में

आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Yojana): इस योजना के तहत, प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *