Breaking News

पाकिस्तान: बाढ़ का जायजा लेने पहुंचे PM शहबाज ने सैकड़ों लोगों पर लगा दी आतंकवाद की धारा

इस्लामाबाद. पाकिस्तान(Pakistan) के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ(Shehbaz Sharif), विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो-जरदारी (Bilawal Bhutto-Zardari), सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह (Murad Ali Shah) और अन्य मंत्रियों के साथ बाढ़ की स्थिति का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को पाकिस्तान के  सुक्कुर जिले का दौरा किया था. बीए कॉलेज के पास बने एक राहत शिविर में पहुंचकर शरीफ ने विस्थापित परिवारों से बातचीत की और इसी बीच उनके दौरे के दौरान कई क्षेत्रों में लोगों ने प्रशासन की विफलताओं के खिलाफ सड़कों को जाम किया.

एक पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, जब अधिकारी शिविर के बाहर अपनी ड्यूटी कर रहे थे, तो महिलाओं सहित कुछ दंगाइयों ने मुख्य सड़क पर जाम लगा दिया था, जिससे कानून-व्यवस्था की स्थिति पैदा हो गई और बाढ़ प्रभावित परिवारों को अधिकारियों के खिलाफ उकसाया गया. अधिकारीयों का दावा है कि दंगाइयों ने वाहनों की विंडशील्ड को भी तोड़ दिया, जिसके परिणामस्वरूप यातायात का प्रवाह आठ घंटे तक बाधित रहा.

अधिकारी ने आगे कहा, ‘हमने बदमाशों के खिलाफ आतंकवाद विरोधी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है,’सीसीटीवी कैमरे के फुटेज और अन्य वीडियो में देखा जा सकता है कि दंगाइयों ने माहौल को बिगाड़ने की कोशिश की है और उनके खिलाफ कानूनी रूप से कार्यवाई की जाएगी.

पाकिस्‍तान : 110 जिलों में बाढ़, 3,451 Km तक सड़कें और साढ़े 9 लाख घर तबाह, 7 लाख पशुओं की मौत…

अधिकारीयों ने चेतावनी दी कि इस महत्वपूर्ण समय में किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने और शांति भंग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।वहीं कई बाढ़ प्रभावित परिवारों ने कहा कि पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ एक फर्जी FIR दर्ज की है, वे सिर्फ प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री से मिलना चाहते थे ताकि वे राहत समाग्री जैसे भोजन, तंबू, मच्छरदानी और बिस्तर इन सब की मांग कर सके जो उन्हें अबतक नहीं मिला है. प्रदर्शनकारियों ने शिकायत की कि कई दिनों के बाद भी, संबंधित नगर निगम और सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारी अपने क्षेत्रों से रुके हुए बारिश के पानी को निकालने के उपाय में असफल है.

Tags: Flood, Pakistan, Terrorists

About dp

Check Also

दूषित पेयजल या भोजन है आर्सेनिक का सबसे आम स्रोत, ये कैसे बनता है कैंसर का कारण?

यूनिवर्सिटी पार्क, (द कन्वरसेशन) : आर्सेनिक एक प्राकृतिक रूप से पाया जाने वाला तत्व है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *